डीजी NSG ने किया ATS के स्पॉट परिसर का भ्रमण

आतंकियों की प्रदेश में मौजूदगी के अलावा समय-समय पर आतंकी धमकी भी सुरक्षा अधिकारियों के माथे पर बल डालती रही है। इसी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने स्पेशल पुलिस टीम गठित करने का ऐलान किया था। आतंकी गतिविधियों के लिहाज से यूपी पुलिस की इस टीम को तैयार करने का खाका भी खींचा गया। लखनऊ के अनौरा में इसका मुख्यालय (headquarters) बनाया गया। इसमें मुरादाबाद, मथुरा और मिर्जापुर के 40 पुलिसकर्मी हिस्सा ले रहे हैं। इन्हें कमांडो ट्रेनिंग भी दी जा रही है।

जायजा करने पहुंचे डीजी

मंगलवार को इसी ट्रेनिंग का जायजा लेने नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स यानि एनएसजी के डीजी सुधीर प्रताप सिंह ने अनौरा पहुंचकर स्पॉट के मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने एटीएस की स्पॉट टीम के अनोरा कैंपस चल रहे जनपदीय स्वाट टीमों के प्रशिक्षण को देखा। मौजूदा समय में स्पॉट में तीन जनपदों मुरादाबाद, मथुरा और मिर्ज़ापुर के 40 प्रशिक्षार्थियों का प्रशिक्षण चल रहा है।

खुद को तराश रही है टीम

आपको बता दें कि आतंकी गतिविधियों और आतंकियों से निपटने को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल पुलिस आॅपरेशन टीम  खुद को तराश रही है। लखनऊ में मुरादाबाद, मथुरा और मिर्जापुर में यूपी के 40 चुनींदा पुलिसकर्मी मुश्किल हालात को काबू करने के हुनर के लिहाज से खुद को तैयार कर रहे हैं।

आईएस आतंकी अबू जैद को कोर्ट ने चार दिन की हिरासत में सौंपा एटीएस को बीते दिनों प्रदेश में आईएस के मॉड्यूल का खुलासा हुआ था। एटीएस ने ठाकुरगंज इलाके में एक आतंकी को ढेर करने के साथ ही प्रदेश के तमाम जिलों से आईएस से जुड़े आतंकियों और उन्हें पनाहगारों को अरेस्ट किया था।

 

read more at-