दरियादिली : SP मीणा ने दीवाली पर इस लड़के को सूटबूट पहनाकर बनाया ‘जेंटलमैन’

त्योहारों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चेकिंग में निकले रायबरेली के कप्तान शिव हरी मीणा सिटी मजिस्ट्रेट ,अपर पुलिस अधीक्षक ,co सिटी सुपर मार्केट में चेकिंग कर रहे थे कि तभी अचानक फटे-नुचे कपड़ों में एक दिव्यांग बच्चे ने एसपी शिव हरी मीणा का हाथ हक़ जताते हुए पकड़ लिया। इसके बाद जब उसने कपड़े की दुकान की तरफ इशारा किया तो तभी कप्तान साहब को समझ आ गया कि वो क्या चाहता है।

जब एसपी मीणा पर लड़के ने जताया हक़…

आपको बता दें कि यह पूरी घटना सुपर मार्केट रायबरेली की है। जहां भीड़ से निकलकर एसपी का हाथ पकड़ने वाले लड़के को हटाने के लिए कई पुलिसकर्मी आगे आए, लेकिन उस लड़के ने उनका हाथ नहीं छोड़ा।

 

एसपी मीणा उस लड़के को कपड़ों की दुकान पर ले गए और उसे वहां से एक जोड़ी कपड़े और एक अच्छा सा सूट भी दिलाया। एसपी मीणा से कपड़े पाकर उस लड़के की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। अहम बात ये है कि एसपी साहब ने अपने एटीएम कार्ड से उस लड़के की खरीदारी का पेमेंट किया।

एसपी मीणा ने दिया इंसानियत का संदेश

डीजीपी सुलखान सिंह के निर्देशों से पहले ही एसपी शिव हरी मीणा ने एक जिम्मेदार नागरिक भूमिका अदा करते हुए सभी को इंसानियत का संदेश दिया है। सुलखान सिंह ने सभी जिलों को निर्देश दिया है कि इस साल थानेदार और पुलिस कप्तान अपने-अपने इलाके के अनाथ अश्रम और वृद्धाश्रम में जाकर दिवाली मनाएंगे। जिससे जनता के बीच इंसानियत का संदेश भेजा जा सके।

 

डीजीपी की मंशा है कि अनाथ और वृद्धा आश्रम में अगर पुलिस अधिकारी जाकर दिवाली मनाएंगे तो उन लोगों को सहारा मिलेगा और उनकी दिवाली भी मंगलमय होगी।