दाऊद के भाई की गिरफ्तारी से यूपी के कई नेताओं की सांसें क्यों अटकी हुई है?

लखनऊ. जब से ठाणे पुलिस ने अंडरवल्र्ड डाॅन दाउद इब्राहीम के भाई इकबाल कासकर को बिल्डर को धमकाने के आरोप में गिरफ्तार किया है, तभी से यूपी के अपराध जगत के साथ कई नेताओं में भी खलबली मची हुई है। लखनऊ से लेकर बांदा जेल तक दाऊद के भाई की गिरफ्तारी से खलबली मच गई है। प्रदेश के कई माफियाओं को इकबाल कासकर की सरपरस्ती मिलती रही है। यूपी के कई जेलों में दाऊद के गुर्गे बंद हैं, जो सीधे या माध्यमों से इकबाल कासकर से जुड़े हुए हैं। इकबाल ने यूपी से कई शार्पशूटरों को डी कंपनी में शामिल कराया था।

अपने गुर्गों के माध्यम से करता है राजनीतिक दलों को फंडिंग

– डी कंपनी में सबसे ज्यादा शूटर यूपी के हैं। दाऊद के खास शूटर अबु सलेम भी यूपी का ही है। सलेम के माध्यम से इकबाल कासकर ने यूपी में दाऊद का नेटवर्क बनाया। यूपी के कई शूटरों ने सनसनीखेज वारदातों को अंजाम दिया है। अपने गुर्गों के माध्यम से इकबाल कासकर राजनीतिक पार्टियों को फंडिंग भी करता रहा है।
-सूत्रों के मुताबिक, यूपी कनेक्शन के दम पर ही कासकर फेक करंसी रैकेट को चलाता था। यूपी पुलिस ने केंद्रीय गृहमंत्रालय को यूपी के नेताओं के कासकर से कनेक्शन पर रिपोर्ट भेजी थी।
-कासकर के गिरफ्तार होने से कई नेताओं को डर सताने लगा है कि कहीं सिक्यूरिटी एजेंसियों की पूछताछ में कासकर उनसे संबंधों को लेकर मुंह न खोल दे। अगर कासकर ने मुंह खोल दिया तो कई नेता बेनकाब हो जाएंगे।

प्रदीप शर्मा के होने से परेशानी बढ़ गई है

बता दें कि ठाणे पुलिस की एंटी एक्टोरशन सेल ने सोमवार को एक बिल्डर की शिकायत पर दाऊद के भाई को अरेस्ट कर लिया है। तेज तर्रार पुलिस अफसर व एन्काउंटर स्पेश्यालिस्ट के नाम से जाने जाने वाले प्रदीप शर्मा ने कासकर को गिरफ्तार किया है। प्रदीप शर्मा ही उनसे पूछताछ कर रहे हैं।
नेताओं को इस बात का सबसे ज्यादा डर लग रहा है। प्रदीप शर्मा की खासियत है कि वे जिस अपराधी से पूछताछ करते हैं, उसकी हालत पहले से ही पतली हो जाती है। वह सबकुछ उगल देता है। ऐसे में अगर कासकर ने मुंह खोल दिया तो कई नेताओं की राजनीति खतरे में पड़ जाएगी।

 

Read More at-