दिल्ली में आप पार्टी का मनीष सिसोदिया से सी बी आई द्वारा पूछताछ के विरोध में जोरदार प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया था । दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ के विरोध में संजय सिंह आप नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। यह प्रदर्शन झूठे आरोप लगा रही भा जा पा और कथित शराब घोटाला मामले को लेकर मनीष सिसोदिया से सीबीआई की टीम की बेवजह पूछताछ को लेकर था। प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाए-पुलिस के दम पर ये सरकार नहीं चलेगी नहीं चलेगी, फ़र्ज़ी मुकदमे बंद करो बंद करो,.तानाशाही बंद करो बंद करो।

आप नेताओ ने सीबीआई मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था ,तत्पश्चात पुलिस ने मारपीट कर सभी को स्थल से दूर कर अरेस्ट कर लिया ,बाद में छोड़ दिया।आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाले नेता पीएम मोदी हैं, भाजपा पहले उनका नार्को टेस्ट करवाए।

आम आदमी पार्टी (आप) आज हिमाचल विधानसभा चुनाव में भी सीना तने खड़ी है। वही हिमाचल के चुनावी मोर्चा संभाले आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश प्रभारी और पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने भाजपा पर फिर शाब्दिक प्रहार किए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर मनीष सिसोदिया को गुजरात और हिमाचल में चुनाव प्रचार करने से रोकने का षड्यंत्र रच रही है।सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी ‘ऑपरेशन लोटस‘ के तहत अब तक अन्य दलों के 285 विधायकों को खरीद चुकी है और विभिन्न राज्यों में सरकारें गिरा चुकी है। उन्होंने कहा, “भाजपा को देश को बताना चाहिए कि उसने देशभर में अन्य पार्टियों के 285 विधायकों को तोड़ने, अपहरण करने और खरीदने में कितना काला धन खर्च किया।”सांसद संजय ने कहा कि ‘ऑपरेशन लोटस’ की सीबीआई और ईडी से जांच होनी चाहिए।

आम आदमी पार्टी (आप)की रफ़्तार धीरे धीरे बढ़ती जा रही है,इसका उदहारण पंजाब में देखने को मिला, जब पंजाब की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी के छात्र संगठन छात्र युवा संघर्ष समिति  ने पंजाब यूनिवर्सिटी के छात्र संघ के चुनाव में जीत हासिल की है और बीजेपी के ए वी बी पी और कांग्रेस पार्टी के एन एस यू आई को पछाड़ कर छात्र युवा संघर्ष समिति (सी व्हाई एस एस ) ने सबसे अधिक वोट पाकर नंबर पर रही,जीत के बाद सी व्हाई एस एस के आयुष खटकड़ अब अध्यक्ष होंगे।

@अरुण सिंह चंदेल,वरिष्ठ पत्रकार।

Be the first to comment

Leave a Reply