दिल्ली-NCR को क्रिसमस का तोहफा, मेट्रो की मेजैंटा लाइन का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

नोएडा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नोएडा के बॉटोनिकल गार्डन से कालकाजी मंदिर खंड पर तीसरे चरण में निर्मित 12.64 किलोमीटर लम्बी नई ‘मेजैंटा लाइन’ का सोमवार को उद्घाटन करेंगे। इसके मद्देनजर सुरक्षा की दृष्टि से कई मार्गों पर वाहनों की आवाजाही में फेरबदल किया गया है।

उत्तर प्रदेश में नोएडा के बॉटोनिकल गार्डन से दिल्ली के कालकाजी मंदिर को जोड़ने वाली मेजैंटा लाइन के शुरू होने से नोएडा और दक्षिणी दिल्ली के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने में काफी कम समय लगेगा। गौतमबुद्ध नगर की पुलिस ने व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त के मद्देनजर कई मार्ग पर सुरक्षा की दृष्टि से चाक-चौबंद बंदोबस्त किए हैं।

गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने बताया कि सोमवार को प्रधानमंत्री, राज्यपाल राम नाइक और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा में मेट्रो के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। उद्घाटन समारोह को ध्यान में रखते हुए नोएडा में सुबह 7 से रात 11 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध रखा है। उन्होंने बताया कि सेक्टर 38 बॉटोनिकल गार्डन बस स्टैंड से अट्टा चौक तक सभी प्रकार के वाहनों को आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा।

कार्यक्रम के दौरान सेक्टर 94, 124, 125 और सेक्टर 126 में सभी प्रकार के वाहनों का सामान्य यातायात प्रतिबंधित रहेगा। इस मार्ग का प्रयोग करने वाले छोटे वाहन महामाया फ्लाईओवर के नीचे से गुजरकर सेक्टर 44 गोल चक्कर और सेक्टर-37 की तरफ से आने वाले वाहन सेक्टर-44 गोल चक्कर होते हुए सेक्टर रोड का प्रयोग कर हाजीपुर अंडरपास सिग्नल से मयूर स्कूल तक जा सकेंगे।

 

read more at-