देश में मौसम बदला

देश में बारिश और आंधी से रात और दिन का तापमान गिरा,वही कई राज्यों में मौसम का अचानक से बदला है ,दिल्ली, उड़ीसा,उत्तर प्रदेश और पंजाब के कई इलाकों में बारिश हुई, मौसम विभाग ने उत्तर से लेकर दक्षिण पश्चिमी क्षेत्र में तेज हवा और आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया।चक्रवाती तूफान आने की आशंका भी जताई है,जो अरब सागर में 16 मई को आ सकता है।
पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में अगले 24 घंटे बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। केरल के कुछ इलाकों में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। लक्षद्वीप में भी अगले 5 दिन इसी तरह के हालात रहने की पूर्वानुमान है।14 से 16 मई के बीच मध्य महाराष्ट्र,दक्षिणी कोंकण और मराठवाड़ा क्षेत्रों में धूल भरी बिजली कड़कने,आंधी चलने और तेज हवाओं के साथ बारिश की आशंका के साथ ही , येलो अलर्ट जारी किया है।
पश्चिम बंगाल में 25 मिलीमीटर बारिश पिछले 24 घंटे के दौरान रिकॉर्ड की गई और न्यूनतम तापमान 22.1 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से चार डिग्री कम है और अधिकतम तापमान भी सामान्य से दो डिग्री कम 33 डिग्री सेल्सियस है।केरल में भी बारिश और तेज हवाएं चलने की बात कही गई।मौसम विभाग के अनुसार केरल और लक्षद्वीप में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश और तेज हवाएं चलने का अशंका जतायी गयी है।
मौसम विभाग ने मछुआरों,तटीय इलाको और बंदरगाह को चेतावनी जारी की है ,विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल तट, पश्चिमोत्तर बंगाल की खाड़ी, पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी, उत्तर अंडमान सागर, दक्षिण अंडमान सागर,दक्षिण ओडिशा तट और उत्तर ओडिशा तट,उत्तर आंध्र तट और दक्षिण आंध्र तट,उत्तर तमिलनाडु तट, दक्षिण तमिलनाडु तट, कन्या कुमारी के क्षेत्र, मालदीव क्षेत्र, दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी, दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, पश्चिम बंगाल की खाड़ी, और पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी,केरल तट, कर्नाटक तट, लक्षद्वीप क्षेत्र, दक्षिण-पश्चिम अरब सागर और दक्षिण-पूर्व अरब सागर,उत्तर महाराष्ट्र तट, दक्षिण महाराष्ट्र तट, गोवा तट, पश्चिम मध्य अरब सागर, पूर्व मध्य अरब सागर,उत्तर गुजरात तट, दक्षिण गुजरात तट, उत्तर-पश्चिमी अरब सागर, उत्तर-पूर्व अरब सागर पर अलर्ट जारी किया है।

@फोर्थ इंडिया न्यूज़