नवाज शरीफ की छिन सकती है कु्र्सी, ये बनेंगे पाकिस्तान के नए पीएम

नई दिल्ली- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार की मुश्किलें पनामागेट मामले के कारण हर रोज बढ़ती ही जा रही है। संयुक्त जांच दल ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है। अपनी कुर्सी पर खतरा मडराता देख नवाज ने पंजाब के मुख्यमंत्री और भाई शाहबाज शरीफ के साथ पार्टी के कई शीर्ष नेताओं को बैठक के लिए बुलाया।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार , सत्ताधारी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के शीर्ष नेताओं ने इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की। बैठक में शाहबाज शरीफ के शामिल होने के बाद से उन्हें नवाज का उत्तराधिकारी बनाए जाने की चर्चा जोरों पर शुरु हो गई है।

संभलकर चल रहे हैं शाहबाज

वेबसाइट ने एक वरिष्ठ नेता के हवाले से लिखा है, शाहबाज शरीफ संभलकर चल रहे हैं। वह प्रधानमंत्री और अपने भाई नवाज शरीफ के साथ पूरी तरह से खड़े दिख रहे हैं। पार्टी के अंदर खानों में नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराए जाने के बाद उनके भाई को उनकी जगह देने की कवायद चल रही है।पंजाब को लेकर भी चिंता खास बात यह है कि शाहबाज अपने पास से पंजाब को जाने नहीं देना चाहते। इसके चलते क्या पार्टी को कोई दूसरा विकल्प खोजना पड़ेगा इस पर भी संदेह बना हुआ हैं।

 

read more- indiasamvad