परिवर्तन फ़ोरम संस्था ने सीएचसी बिल्हौर में कॉन्सेंट्रेटर एवं सिलिंडरों से युक्त “ऑक्सीजन बैंक” खोला

उत्तर प्रदेश, कानपुर, यूपी सरकार और नगर का स्थानीय प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए काम कर रहा है और ग्रामीण सीएचसी को ऑक्सीजन कंसंटेटर और नए ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों से लैस कर रहा है।कानपुर मंडल में कुल 32 नए ऑक्सीजन संयंत्र पाइपलाइन में हैं और उनमें से 12 विभिन्न जिलों के सीएचसी में स्थापित किए जाएँगे।ग्रामीण क्षेत्रों के सीएचसी और पीएचसी में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए विभिन्न स्वैच्छिक संगठन भी आगे आ रहे हैं और प्रशासन के साथ जनहित में काम कर रहे हैं।
आज विधायक भगवती प्रसाद सागर एवं आयुक्त नगर द्वारा सीएचसी बिल्हौर में 10 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर एवं सिलिंडरों से युक्त “ऑक्सीजन बैंक” का उद्घाटन किया गया। यह ऑक्सीजन बैंक परिवर्तन फ़ोरम कानपुर संस्था के सहयोग से खोला गया है और इसका संचालन परिवर्तन फोरम कानपुर द्वारा किया जाएगा।
परिवर्तन फ़ोरम एक “जागरूकता वैन” भी चला रहा है।एक एलईडी और जागरूकता पोस्टर और एक सार्वजनिक ध्वनि प्रणाली से लैस है।
यह वैन विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कोविड सावधानियों और टीकाकरण के महत्व के बारे में शिक्षित कर रही है।इस अवसर पर श्री अनिल गुप्ता के नेतृत्व में परिवर्तन फोरम कानपुर की टीम उपस्थित थी।सीएचसी बिल्हौर 50 ऑक्सीजन बेड वाले कोविड अस्पताल के रूप में काम करेगा।
यहां सीएचसी में 500 एलपीएम का एक नया ऑक्सीजन प्लांट स्वीकृत है जो अगले एक महीने में काम करना शुरू कर देगा।
ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में अतिरिक्त “एक्स रे मशीनों” की आवश्यकता को देखते हुए, माननीय विधायक बिल्हौर ने आज घोषणा की कि वह विधायक निधि के तहत अगले 2 महीनों में अपने निर्वाचन क्षेत्र में 4 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में से प्रत्येक में एक “एक्स रे मशीन” उपलब्ध कराएँगे।एडी हेल्थ, अतिरिक्त सीएमओ, एमओआईसी बिल्हौर उपस्थित थे। @फोर्थ इंडिया न्यूज़

Be the first to comment

Leave a Reply