बुंदेलखंड में पी एम मोदी बोले क्षेत्र मेक इन इंडिया का बहुत बड़ा सेंटर बनने वाला है

(अरुण सिंह चंदेल,वरि.पत्रकार,एडिटर इन चीफ,फोर्थ इंडिया न्यूज़)

बुंदेलखंड,चित्रकूट05.06.2021,बुंदेलखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्सप्रेसवे आधारशिला रखी,वही पीएम सम्मान निधि पाने वाले किसानों को मुफ्त किसान क्रेडिट कार्ड व देश भर के दस हजार कृषि उत्पाद संगठन का शिलान्यास करने के मौके पर प्रधानमंत्री ने अपने भाषण का प्राम्भ बुंदेली भाषा से किया। चित्रकूट में करीब 15 हजार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की बटन दबाकर आधारशिला रखी।
उत्तर प्रदेश सरकार बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कर रही है, जो चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर और जालौन जिलों से गुजरेगा। यह एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड क्षेत्र को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे और यमुना एक्सप्रेस-वे के रास्ते से जोड़ेगा। इसके साथ ही यह बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
पी एम ने मंच से सबसे पहले सभी को नमन किया। बोले गोस्वामी तुलसीदास ने कहा है चित्रकूट के घाट पर भई संतन की भीड़।आप सभी को यहां देखकर आपके सेवक को भी ऐसी ही अनुभूति हो रही है।इस बात पर भी इशारा करा कि बुंदेलखंड क्षेत्र मेक इन इंडिया का बहुत बड़ा सेंटर बनने वाला है। इस क्षेत्र में बना सामान पूरे दुनिया में निर्यात भी होगा। बुंदेलखंड में बड़ी-बड़ी फ्रैक्ट्रियां लगनी शुरू हो जाएँगी तो आस-पास के बड़े उद्घोग और लघु उद्घोग को भी लाभ होगाऔर साथ ही किसानों को भी लाभ होगा। इस तहरयहाँ रोजगार के अवसर पैदा होंगे और हर परिवार की आय में बढ़ोतरी होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश की सरकार ने एक जनपद एक उत्पाद की योजना चलाई है, उसके साथ एफपीओ को जोड़ा जा रहा है,प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दिल्ली से निकलने वाली पाई-पाई उसके हकदार तक पहुंच रही है। पहले योजनाओं का पैसा पहुंचता ही नहीं था ।

Be the first to comment

Leave a Reply