भारतीय टीम के कोच पद के लिए सीएसी की बैठक कल, लिया जा सकता है बड़ा फैसला

भारतीय टीम के कोच पद के लिए सोमवार को सीएसी की बैठक होगी। माना जा रहा है कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है लेकिन अब खबरें इस बात की हैं कि पिछली बार रवि शास्त्री और सौरव गांगुली के बीच हुए विवाद जैसी घटना को रोकने के लिए बोर्ड नया कदम उठा सकता है और बोर्ड मुख्य कोच की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया को खत्म करने का मन बना रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने सीएसी को जिम्मेदारी दी है कि वो कोच पद की नियुक्ति के तरीके पर आखिरी फैसला ले। कोच पद के आवेदन की आखिरी तारीख 9 जुलाई तक है और सौरव गांगुली ने पहले ही कहा था कि चुनाव प्रक्रिया 10 जुलाई तक पूरी कर ली जाएगी। सूत्रों की मानें तो कोच पद की रेस में रवि शास्त्री सबसे आगे चल रहे हैं। हालांकि वीरेंद्र सहवाग भी रेस में बने हुए हैं लेकिन कोहली से बेहतर रिश्ते और तालमेल का फायदा शास्त्री को मिल सकता है।

वेस्टइंडीज के दौरे के बाद 26 जुलाई से भारत का श्रीलंका दौरा शुरू हो रहा है और माना जा रहा है कि श्रीलंका दौरे से पहले ही भारत को नया कोच मिल जाएगा। श्रीलंका में भारतीय टीम को 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20I मैच खेलना है। फिलहाल वेस्टइंडीज में भारत बिना कोच के खेल रहा है। आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20I मुकाबला खेला जाना है। 5 मैचों की वनडे सीरीज को भारत 3-1 से पहले ही अपने नाम कर चुका है।

 

read more- CC