भारतीय हलधर किसान यूनियन उप्र के कार्यालय का उद्धघाटन


(रिपोर्ट -अरुण सिंह चंदेल,वरिष्ठ पत्रकार)

उत्तर प्रदेश ,लखनऊ ,21 दिसंबर 2022, देश का किसान देश की भूख मिटाता है लेकिन कभी पाला,अत्यंत सर्दी,भारी गर्मी,ओलावृष्टि और कभी सूखे की मार में फंसा रहता है। इन सब से बचा तो राज्य व केंद्र सरकारो के कानून उसे दबा देते है, इन समस्याओं से उभारने के लिए अनेक संस्थाये किसानों की बनी पर मुख्य समस्याए यथावत रही जैसे गन्ने,गेहूँ के सरकारी मूल्य मे बढ़ोतरी की माँग,कृषि उत्पादों के अंतर-राज्यीय आवाजाही पर लगे प्रतिबंधों को हटाने की माँग,बिना किसी बाधा के बिजली आपूर्ति की सुनिश्चितता,किसानोंके लिए पेंशन का प्रावधान,किसानो का बकाया कर्ज माफ की मांग।आदि आदि।

ऐसे में एक संघठन टिकैत ग्रुप से टूट कर बना भारतीय हलधर किसान यूनियन , इसने ईमानदारी से बीड़ा उठाया की किसानों की लड़ाई में न्याय दिलाया जायेगा ,अनेक वरिष्ठ किसानों का जमावड़ा संघठन में हुआ। इस संस्था के राष्ट्रिय महामंत्री ,समाजसेवी,वरिष्ठ किसान नेता हीरा सिंह भदौरिया ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि भारतीय हलधर किसान यूनियन प्रदेश कार्यालय की महानगर लखनऊ स्थित दिलकुशा,गोमती नगर के मकान नं.-1/2 यू ,582 में बनाया गया है, जिसका उद्धघाटन राष्ट्रिय पदाधिकारीयों व प्रदेश कार्यकारणी और सदस्यों गरीमामयी उपस्थिति में दिनांक – 09 जनवरी 2023 दिन सोमवार को विधिवत हवन – पूजन कर प्रदेश कार्यालय का उद्घाटन एवं कार्यकर्ता सम्मेलन का कार्यक्रम आयोजन किया जायेगा। इस शुभ अवसर पर सभी मित्रो ,साथियो और पत्रकारों की को आमंत्रित किया है इसी दिन प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा भी की जायेगी।

उन्होंने यह भी बताया कि इस कार्यालय में इस कार्यालय में 8 कमरे तथा एक बड़ा हॉल है। भारतीय हलधर किसान यूनियन, उत्तर प्रदेश सहयोग, समर्पण , मार्गदर्शन और आशीर्वाद से यह कार्य हो रहा है , इसके लिए सभी को बहुत बहुत हार्दिक धन्यवाद और बधाई दी।

साथ ही यह भी बताया कि भारतीय हलधर किसान यूनियन के सभी राष्ट्रीय , प्रदेशीय , बुंदेलखंडीय ,मंडलीय तथा जिला स्तरीय सम्मानित अध्यक्ष/प्रमुख महासचिव / मुख्य महासचिव सभी को निर्देश है कि 31दिसंबर 2022 को किसान यूनियन के सम्मानित राष्ट्रीय अध्यक्ष महोदय अपने राष्ट्रीय,प्रदेशीय, बुंदेलखण्ड स्तरीय,मण्डल स्तरीय और जिला स्तरीय प्रमुख पदाधिकारियों के काफिले के साथ छतरपुर (म.प्र.) स्थित कु.बादशाह सिंह जी के हीरापुर स्थित आश्रम जायेगे और दिनांक -01 दिसंबर 2023 को नववर्ष की शुभकामनाओं के साथ ही म.प्र.के लगभग 20 – 25 ग्रामों से आने वाले किसानों / प्रधानों इस संगठन में सदस्य्ता लेंगे ,मध्य प्रदेश में संगठन का विस्तार करेंगे। साथ ही सूचना दी कि टोपी, बिल्ला, झण्डा, झण्डी, परिचय पत्र आदि आवश्यक सामग्री उपलब्ध है ,वही मिलेगी अगर नहीं ले पाये तो कार्यालय जनपद – एटा में प्राप्त होगी ।

संघठन के हीरा सिंह भदौरिया ने निवेदन किया कि समस्त पदाधिकारियों अपनी सूची में तीन दिन के अन्दर उपलब्ध करा दे ताकि छतरपुर में पदाधिकारियों के रात्रि विश्राम के साथ ही भोजन व्यवस्था आदि सुचारु रूप से हो सके।

Be the first to comment

Leave a Reply