यूपी के हरदोई में डिप्टी CM केशव प्रसाद बोले – बड़ा घोटाला नहीं करो, छोटा चलेगा

हरदोई : यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ और उनकी कैबिनेट के सारे मंत्री जहां सूबे से भ्रष्टाचार को खत्म करने की मुहिम छेड़े हुए हैं. वहीँ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य इस मामले में थोड़ी से ढील देने के पक्ष में दिखाई दे रहे हैं. जिसके चलते हरदोई में रविवार को एक आयोजित कार्यक्रम में केशव प्रसाद अपने मन में आयी बात को जुबान पर आते ही रोक नहीं सके और अपनी फिसलती जुबान से उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोलने के क्रम में ठेकेदारों को भी काम में दाल में नमक के बराबर भ्रष्टाचार करने की छूट दे डाली. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि ठेकेदार दाल में नमक बराबर ही खाएं.

सड़क निर्माण के नाम पर भ्रष्टाचार नहीं चलेगा 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद के पास लोक निर्माण विभाग की भी जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग की उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई. विभाग संभालते ही पूर्ववर्ती सरकार जो कारनामे पता चले वह चौकाने वाले थे. उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के नाम पर कागजों में काम हुआ और भुगतान भी हो गया, लेकिन जमीन पर सड़क का कहीं पता ही नहीं था. उन्होंने अब सड़क निर्माण के नाम पर भ्रष्टाचार नहीं होने दिया जाएगा. ठेकेदार सरकारी राशि लूट नहीं पाएंगे. उन्होंने कहा कि व्यवसाय की तरह ठेकेदारी करें और दाल में नमक बराबर खाएं तो ठीक है. बड़ा घोटाला तथा गड़बड़ी की तो फिर बर्दाश्त नहीं होगी.

बड़ा नहीं छोटा घोटाला करो 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कल भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी-बड़ी बातें कीं लेकिन साथ में यह भी कह गए कि खाओ लेकिन उस तरह जैसे दाल में नमक खाया जाता है. एक तरफ तो उन्होंने राज्य सरकार की ओर से भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त रुख अपनाने का दावा किया, वहीं दूसरी ओर ‘दाल में नमक’ की तरह खाने की बात कहकर छोटे स्तर पर भ्रष्टाचार की ही पैरवी कर दी.

कमाओ लेकिन दाल में नमक के बराबर 

मौर्य ने कहा अब कोई भ्रष्टाचार के लिए नहीं कहता कि नेता कमाएगा. ठेकेदार और अधिकारी मिलकर सड़क के नाम पर पैसा लाएंगे और सड़क नहीं बनाएंगे, कहां जाएंगे. अब ऐसा कोई ठेकेदार नहीं कर पाएगा और न ही कोई अधिकारी इस तरह नौकरी कर पाएगा, यह तो हमारी सरकार का फैसला है. उन्होंने कहा कि हम भ्रष्टाचार से मुक्त शासन चाहते हैं. कमाओ लेकिन दाल में जैसे नमक खाया जाता है वैसे खाओ, दाल में नमक की तरह खाओ. उन्होंने कहा कि कमाई करना, व्यापार करना गलत नहीं है लेकिन अगर आप सोचेंगे जनता का जो हिस्सा है, उसे लूटेंगे तो भाजपा की सरकार में लूटने वाले को माफ नहीं किया जाता है. प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के संबंध में कहा कि अभी तक प्रधान लाभार्थी से रुपये वसूल रहते होंगे, लेकिन अब ऐसा पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी.

खाना है तो दाल में नमक के बराबर ही खाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभाओं में कई बार कह चुके हैं कि न खाऊंगा और न खाने दूंगा. मगर उन्हीं की पार्टी के जिम्मेदार नेता खाने में छूट रहे हैं. जिससे पीएम की इस निर्देश का मजाक उड़ रहा है. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को भ्रष्टाचार करने पर नसीहत दी है.उन्होंने कहा कि अगर खाना है तो दाल में नमक के बराबर ही खाएं. उन्होंने कहा कि अगर ज्यादा खाया तो किसी को छोड़ा नहीं जायेगा. उन्होंने कहा है कि कमाई करना किसी भी तरह से गलत नहीं है. अधिकारियों को केशव प्रसाद मौर्य ने भ्रष्टाचार करने पर नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि दाल में नमक की तरह खाना है तो खाओ. अगर ज्यादा खाया तो पकड़े जाओगे. डिप्टी सीएम ने अपने इस बयान से एक नये विवाद को जन्म दे दिया है.

अखिलेश यादव को डिप्रेशन में बताया उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को आराम करने की सलाह दी है. केशव ने कहा कि वह डिप्रेशन में हैं और कुछ दिन घर में बैठकर आराम करें. उन्होंने अखिलेश यादव को डिप्रेशन में बताया. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार पत्थर दिल थी और शिलान्यास ही करती थी, लेकिन भाजपा विकास पर भरोसा करती है और विकास ही कर रही है.

Read More at-