यूपी पुलिस का नया कारनामा – 4 साल के बच्चे को बना डाला शातिर अपराधी, लगा डाला गुंडा एक्ट

हमेशा सुर्ख़ियों में छाये रहने वाली यूपी पुलिस का एक और नया कारनामा सामने आया है। बाराबंकी पुलिस ने एक चार साल के बच्चे के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई (action) शुरू कर दी। बच्चा अभी नर्सरी का छात्र है। इस मामले को देखने के बाद पुलिस की एक बड़ी लापरवाही का खुलासा हुआ है।

बच्चे पर लगा गुंडा एक्ट

मामला थाना मोहम्मपुर खाला थाना क्षेत्र का है। यहां दो पक्षों के बीच डेढ़ माह पूर्व मारपीट हुई थी। इसी मामले में पुलिस ने आरोपियों के साथ साढे़ चार वर्ष के बच्चे के खिलाफ गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए 110 जी धारा के तहत अपनी रिपोर्ट एसडीएम रामनगर को भेजी दी।

इस बीच जब बच्चे के घर नोटिस पहुंचा तो घर पर किसी के न होने पर उसी बच्चे ने हस्ताक्षर कर नोटिस का जवाब दिया था। फिर भी पुलिस ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। जिसके बाद जब बच्चे के पिता को पता लगा कि उसके चार साल के बेटे के खिलाफ भी पुलिस ने गुंडा एक्ट लगा दिया है तो उसने एसडीएम रामनगर लव कुमार सिंह के समक्ष पेश होकर पुलिस का कारनामा बताया।

उन्होंने प्रार्थना पत्र देकर दोषी पुलिस कर्मी व विपक्षी गण पर कार्यवाही किये जाने की गुहार लगाई। जिसके बाद मासूम बच्चे को देख उपजिलाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी से बात करते हुए बच्चे पर लगे गुंडा एक्ट को हटाये जाने के साथ दोषी लोगों पर कार्यवाही करने की बात कही है। एसडीएम ने मोहम्मदपुर खाला पुलिस को जमकर फटकार भी लगाई है।

हो सकता था बच्चे का भविष्य खराब

बात तो वहीं अटकी है न कि क्या पुलिस अपना काम अच्छे से नहीं कर रही है? अभी तक तो पुलिस द्वारा वसूली करने और रिश्वतखोरी के मामले ही सामने आते थे लेकिन ये बहुत ही आश्चर्य की बात है कि पुलिस ने एक बच्चे पर गुंडा एक्ट लगा दिया। इसकी वजह से उस मासूम का भविष्य खराब हो सकता था।