यूपी पुलिस ने की बड़ी गलती – यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट ने ओपी सिंह को अपना मुखिया घोषित किया

केंद्र से आईपीएस ओम प्रकाश सिंह भले रिलीव होकर डीजीपी की कुर्सी पर न बैठ पाए हो, लेकिन यूपी पुलिस ने उनको अपना मुखिया मान (considered) लिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट ने तो ओपी सिंह को अपना मुखिया घोषित कर दिया है।

यूपी पुलिस ने की बड़ी गलती

दरअसल यूपी पुलिस ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट uppolice.gov.in पर बतौर डीजीपी ओपी सिंह की फोटो अपलोड कर दी है और साथ ही वेबसाइट पर उनकी सारी डिटेल भी अपलोड कर दी है।

बता दें कि सुलखान सिंह के रिटायरमेंट के बाद योगी सरकार ने यूपी के डीजीपी की कुर्सी केंद्र में तैनात डीजी सीआईएसएफ ओपी सिंह को देना तय किया। यूपी सरकार ने केंद्र को ओपी सिंह की रिलीविंग का पत्र भी लिखा, लेकिन वह कुछ तकनीकी कारणों के चलते 16 दिन बाद भी रिलीव नहीं हो सके।

अभी तक नहीं किया ज्वाइन

पुलिस विभाग ने बिना नियम के ही ओपी सिंह को अपना मुखिया बना लिया और अपनी वेबसाइट के साथ-साथ डायल 100 की साइट पर बतौर डीजीपी ओपी सिंह की फोटो अपलोड कर दी। इतना ही नहीं यूपी पुलिस की अधिकारिक वेबसाइट पर भी आईपीएस की सिविल लिस्ट में ओपी सिंह यूपी के डीजीपी हैं।

2017 के अंतिम दिन यानी कि 31 दिसम्बर को ही पुलिस महानिदेशक रहे सुलखान सिंह को सेवानिवृत्‍त कर दिया गया था। बावजूद इसके अभी तक प्रदेश के नए डीजीपी ने अपना कार्यभार नहीं संभाला है। मिल रही तारीख पर तारीख पहले तीन, फिर पांच, फिर दस और अब पंद्रह जनवरी ये यूपी के नवनियुक्त डीजीपी ओपी सिंह के चार्ज लेने की संभावित तारीखें हैं। यूपी पुलिस के मुखिया की कुर्सी बीते 16 दिन से खाली है और इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।