यूपी: संतकबीरनगर में मंच टूटा, कैबिनेट मंत्री समेत चार घायल

किसानों को ऋणमाफी का चेक बांटने खलीलाबाद स्‍टेडियम पहुंचे प्रदेश के चिकित्‍सा-शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन का मंच अचानक गिर गया। इस घटनाक्रम में मंत्री और संतकबीरनगर के सीडीओ सहित चार लोग घायल हो गये।

आशुतोष टंडन संतकबीरनगर के प्रभारी मंत्री भी हैं। कार्यक्रम में उन्‍होंने जैसे ही बोलना शुरू किया मुख्य मंच का स्‍टैण्‍ड अचानक गिर गया। जिस समय मंच गिरा मंत्री, जिले के कई अधिकारी और विधायक सहित कई वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद थे।

मंच गिरते देख सभी ने वहां से भागने की कोशिश की लेकिन तब तक स्‍टैण्‍ड गिर गया। गनीमत रही कि लोग लोहे के एंगल से बच गए।  घटना में प्रभारी मंत्री को भी हल्की चोट लगी। सीडीओ हाकिम सिंह, ईडीएम शिशिर श्रीवास्तव को भी चोट लग गई।

कई अन्य लोगों को भी हल्की चोट लगी। मंच गिरने के चलते कार्यक्रम स्‍थल पर अफरा-तफरी मच गई। लोग भागने लगे।  थोड़ी देर बाद स्थिति थोड़ी सामान्‍य हुई तो मंत्री ने एक मेज पर खड़े होकर जल्‍दी-जल्‍दी अपना सम्‍बोधन पूरा किया। इसके बाद वह गोरखपुर के लिए रवाना हो गये।

मंच बनाने में हुई थी लापरवाही
सदर विधायक दिग्विजय नारायण उफ जय चौबे ने मंच गिरने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि मंच तैयार करने में लापरवाही की गई थी। इसके जिम्मेदारों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई है, वहां शार्ट शर्किट की भी स्थिति बन गई थी। यदि ऐसा होता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

 

Read more at-