राम रहीम के समर्थक इकट्ठा कर रहे पेट्रोल, डीजल और हथियार, हरियाणा में धारा 144 लागू

नई दिल्ली : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम से जुड़े एक मामले की सुनवाई से पहले पूरे हरियाणा में धारा 144 लागू कर दी गई है.  ख़बरों की माने तो सरकार ने हरियाणा कि सभी सीमाओं को भी सील कर दिया है. साथ ही हरियाणा सरकार ने पैरामिलिट्री फोर्स की 75 कंपनियां तैनात करने के साथ -साथ केंद्र से 115 अतिरिक्त कंपनियां मांगी हैं।

25 अगस्त को जिस मामले कि सुनवाई होनी है वह एक साध्वी के रेप का मामला है. पंजाब के डीजीपी हरदीप ढिल्लन की ओर से जारी एक चेतावनी पत्र में कहा गया है कि फरीदकोट जिले में डेरा के अनुयायी चर्चा घरों में ड्रमों को पेट्रोल और डीजल से भर रहे हैं। साथ ही छतों पर धारदार हथियार और पत्थर जमा किए जा रहे हैं।

सभी पुलिस अधिकारियों को इस संबंध में जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया गया है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, दस लाख डेरा अनुयायी फैसले के दिन चंडीगढ़ में जमा हो सकते हैं।

शासन ने एहतियात के तौर पर प्रशासन ने सिरसा के पेट्रोल पंप के मालिकों को निर्देश दिए हैं कि खुले में तेल न बेचें. किसी भी व्यक्ति को कैन, बोतल में पेट्रोल और डीजल न दें. प्रशासन के इस फैसले का पंप मालिकों ने भी पालन करने को कहा है.

यहां से गुजरने वाली हर गाड़ियों की जांच सख्ती से की जा रही है. प्रशासन ने यह निर्देश बाबा राम रहीम के समर्थकों द्वारा उपद्रव के आशंका को देखते हुए ऐहितियातन जारी किया है.

Read More- indiasamvad