रायबरेली से सम्बंधित अन्य खबरे

संदीप मौर्या

लम्बित वादों की सुनवाई 28 एवं 29 दिसम्बर को
रायबरेली। सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 से सम्बन्धित लम्बित वादों की सुनवाई व निस्तारण की कार्यवाही के लिए 28 एवं 29 दिसम्बर 2017 की तिथियाँ निर्धारित की गई हैं। वादों की सुनवाई मा0 राज्य सूचना आयुक्त अरविन्द कुमार विष्ट द्वारा की जायेगी। इन तिथियों में समस्त वादकारी मा0 सूचना आयोग के समक्ष योजित शिकायतों/अपीलों से सम्बन्धित नियत वादों की पैरवी के लिए कलेक्ट्रट स्थित बचत भवन के सभागार में प्रातः 10:00 बजे उपस्थित होकर अपना पक्ष प्रस्तुत करेंगे।
उल्लेखनीय है कि पूर्व में यह सुनवाई 30 नवम्बर एवं 01 दिसम्बर को रखी गई थी। परन्तु नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 के मद्देनजर इस सुनवाई के लिए 28 एवं 29 दिसम्बर 2017 की तिथि निर्धारित की गई है। यह जानकारी नगर मजिस्टेªट/जन सूचना अधिकारी आलोक कुमार ने आज यहां दी।
…………………………………………………
भगवान राम लक्ष्मण की निकाली गई शोभायात्रा
रायबरेली। विकास क्षेत्र शिवगढ़ के ग्राम पंचायत बड़ारू में भगवान राम लक्ष्मण की शोभायात्रा निकाली गई ।शोभायात्रा भवानीगढ़ एसूरजपुर होते हुए बाराबंकी के जोगनी मंदिर पहुंची।शोभा यात्रा मे भारी संख्या महिलाओं भी मौजूद रही ।
विदित हो कि ग्राम पंचायत बड़ारू में पंडित केशवाचार्य द्वारा 12 दिसंबर से रामकथा का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत शनिवार को ग्राम पंचायत ने एक शोभा यात्रा निकाली गई ।जिसमें भारी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रही। शोभायात्रा ग्राम पंचायत बड़ारुषके राम जानकी मंदिर से होते हुए चितवनिया एढोढवापुरएभवानीगढ़ एशिवलीए बैतीएदेहलीए सूरजपुर होते हुए जोगनी मंदिर पहुंची जहा महिलाओ ने कलश मे जल भरा। पंडित केशव आचार्य ने बताया कि 24 दिसंबर रविवार को ग्राम पंचायत में महिलाओं द्वारा एक कलश शोभायात्रा निकाली जाएगी ।व 30 दिसम्बर 2017 को एक विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है 12 दिसंबर से प्रतिदिन 8:30 से 10:00 बजे तक रामकथा का आयोजन हो रहा है। जिसमें भारी संख्या में लोग उपस्थित रहते हैं। इस अवसर पर ग्राम सभा के उपेन्दर सिंहए मुरली वर्माए उमेश वर्माए जितेंद्र सिंह एहर्षवर्धन सिंहएअकित वर्माएबबलू जायसवाल सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

ट्रक चाय की दुकान में घुसा, एक घायल
रायबरेली। थाना क्षेत्र शिवगढ़ के हाईवे मार्ग गूढ़ा बाजार में कोहरे के कारण सोमवार सुबह 8रू00 बजे मौरंग से लदा ट्रक चाय की दुकान में घुसा जिसमें चाय पी रहे एक व्यक्ति गंभीर रुप से घायल।
विदित हो कि थाना क्षेत्र के हाईवे मार्ग बांदा बहराइच गुढ़ा बाजार के पास सोमवार की सुबह 8रू00 बजे बछरावां की ओर से और हैदरगढ़ की ओर से आ रहे ट्रक भीषण कोहरे के कारण आपस में टकरा गए जिसके कारण एक ट्रक बगल की चाय की दुकान में घुस गया। जिसके कारण चाय पी रहा 45 वर्षीय राम लोटन निवासी जमाई खेड़ा मजरा गंभीर रुप से घायल हो गया।हालत गम्भीर होने के कारण शिवगढ़ के डाक्टरो ने जिला अस्पताल रिफर किया। टृक के मे घुसने होटल का फर्नीचर भी ध्वस्त हो गया और काफी नुक्सान हुआ।जिसकी शिकायत होटल मालिक ने थाना शिवगढ़ में कि। इसी क्षेत्र इसी क्षेत्र के पुलिस बूथ भवानीगढ़ चैराहा में भी कोहरे के कारण 2 डी सी एम ने पुलस बूथ को ध्वस्त किया।
…………………………………………………………………………………….
तेज रफ्तार ट्रक ने छात्रा को रौंदा, मौत
रायबरेली। ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के तहसील गेट के सामने कोचिंग से पढ़ कर घर जा रही छात्रा को तेज रफ्तार ट्रक ने छात्रा को जोरदार टक्कर मार दी जिसमे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई सूचना पर पहुँचे ऊंचाहार कोतवाल ने शव को कब्जे में ले लिया। मिर्जापुर अहियारी निवासी प्रतिमा पाण्डे 22 वर्ष पुत्री मूनु पाण्डे हर रोज कोचिंग पढ़ने ऊंचाहार जाती थी आज भी सुबह कोचिंग पढ़ने ऊंचाहार गई थी कोचिंग पढने के बाद वापिस घर लौटते वक्त तहसील गेट के सामने पहुँची थी कि तभी उसको तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी जिसमे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई ,सूचना पर पहुँचे ऊंचाहार कोतवाल ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है वही ट्रक व चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।