लखनऊः देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 6 गिरफ्तार

लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच इंदिरानगर के कल्याण अपार्टमेंट के पास मुठभेड़ हो गई। ये मुठभेड़ खनन कारोबारी के बेटे का अपहरण कर करोड़ों रुपये की फिरौती वसूलने की साजिश रच रहे बदमाशों के बीच हुई है। मुठभेड़ में एक बदमाश को पैर में गोली लगी है। लखनऊ (Lucknow) पुलिस ने मुठभेड़ के बाद 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

गाजीपुर थाना क्षेत्र में रिंगरोड के पास पुलिस और बदमाशों के बीच फायरिंग से पूरा इलाका दहल उठा। खनन कारोबारी विजय गुप्ता के बेटे का अपहरण कर बदमाश उसके परिजनों से करोड़ की फिरौती वसूलने की फिराक में थे। इसी दौरान पुलिस ने बदमाशों को दबोच लिया। बदमाशों के पास से पुलिस ने एक रिवाल्वर, 5 तमंचे और कारतूस बरामद किये हैं।

गिरफ्तार किये गये बदमाशों के नाम सनी सोनकर, विनोद शर्मा, राजू, रवि, विनोद और गुड्डा हैं। पुलिस के मुताबिक ये बदमाश इलाहाबाद, नैनी और बहराइच के रहने वाले हैं। फायरिंग के दौरान गुड्डा के पैर में गोली लगी है।

 

5 दिन से थी अपहरण की प्लानिंग

लखनऊ एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक इन बदमाशों ने खनन कारोबारी विजय गुप्ता के बेटे अंकित के अपहरण की प्लानिंग 5 दिन से कर रखी थी। इस बात की भनक लगने के बाद पुलिस ने अंकित की सुरक्षा बढ़ा दी थी। विजय गुप्ता के घर के आस-पास सादी वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे।

 

10 करोड़ की फिरौती मांगने की तैयारी थी

गिरफ्तार किए गये बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि अंकित का अपहरण कर उसके परिजनों से 10 करोड़ की फिरौती वसूलने की तैयारी थी। जानकारी मिली है कि अंकित मूल रूप से उरई का रहने वाला है और कुछ दिन पहले ही ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करके लौटा है। पुलिस ने ही उसके परिजनों को अपहरण के साजिश की जानकारी दी थी।

 

read more at-