विकलांग उत्पीड़न के विरोध में राष्ट्रीय विकलांग पार्टी ने पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा

उत्तर प्रदेश,कानपुर। राष्ट्रीय विकलांग पार्टी ने आज विकलांग उत्पीड़न के विरोध में पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग की| घाटमपुर के विकलांग नफीस अहमद, थाना कोहना के सुनील झा, थाना बिधनू के प्रेम कुमार तिवारी, थाना नौबस्ता के शैलेष सिंह,थाना बाबूपुरवा के धीरेन्द्र कुमार केसरवानी को उत्पीड़न से मुक्त करवाने की मांग की है। अधिकारियों से न्याय दिलाने का भरोसा मिला है।
राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर विकलांगजनो को उत्पीड़न से मुक्त कराने के लिए पुलिस अधीक्षक अपराध को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। इसके बावजूद दिव्यांगजनो को थाने स्तर पर न्याय नहीं मिल पा रहा है। थाने स्तर पर विकलांग व्यक्तियों की रिपोर्ट नहीं दर्ज हो रही है। घाटमपुर के कोतवाली प्रभारी न्याय का आश्वासन देने के बाद भी भाजपा नेताओं के दबाव में नेत्रहीन नफीस अहमद को न्याय नहीं दे पा रहे हैं। थाने स्तर पर न्याय न मिलने के कारण पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मजबूरी में धरना देना पड़ा है और पुलिस आयुक्त कानपुर को ज्ञापन सौंपा गया है। वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि विकलांग व्यक्तियों को विकलांगजन अधिनियम 2016 के तहत न्याय न मिला तो सड़कों पर उतरकर संघर्ष करना पड़ेगा।
जिला अध्यक्ष राहुल कुमार ने कहा कि विकलांग व्यक्तियों को न्याय दिलाने तक आन्दोलन जारी रहेगा। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी पीड़ित विकलांग व्यक्तियों को न्याय दिलाने के लिए ठोस त्वरित कार्यवाही करें। अन्यथा अनशन शुरू किया जायेगा। गांधीवादी रास्ते पर चलकर राष्ट्रीय विकलांग पार्टी आन्दोलन करेगी और विकलांग व्यक्तियों को न्याय दिलायेगी।
आज ज्ञापन देने वालों में राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार, जिला अध्यक्ष राहुल कुमार, अल्पना कुमारी, जिला महासचिव आनन्द तिवारी, मण्डल अध्यक्ष अशोक कुमार, जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा शिव देवी सिंह चैहान, मण्डल अध्यक्ष महिला मोर्चा कान्ती देवी कुशवाहा, राजकुमार, सत्य प्रकाश शुक्ला, राम कुमार गुप्ता, गंगा सागर आदि शामिल थे।@ फोर्थ इंडिया न्यूज़

Be the first to comment

Leave a Reply