सृजन घोटाले में रेखा मोदी को करोड़ों का भुगतान, रेखा हैं सुशील मोदी की चचेरी बहन

पटना: बिहार में जब से सृजन घोटाला उजागर हुआ है तब से हर व्यक्ति की दिलचस्पी केवल एक बात को लेकर है कि इस पूरे घोटाले में कौन-कौन राजनेता फंसेंगे. अभी तक राजनेताओं में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, पूर्व सांसद शाहनवाज़ हूसैन, झारखंड के सांसद निशिकांत दुबे, भाजपा से अब निलंबित किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष विपिन शर्मा, उपेन्द्र कुशवाह की पार्टी के दीपक वर्मा के नाम सामने आए हैं. इनके प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सृजन या उसके संचालक मनोरमा देवी या उनके बेटे अमित कुमार और उनकी पत्नी प्रिया से संबंध रहे. ताज़ा खुलासे में रेखा मोदी का नाम सामने आया हैं.

रेखा मोदी बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की चचेरी बहन हैं. हालांकि दोनों के बीच हाल के वर्षों में कभी मधुर संबंध नहीं रहे लेकिन सुशील मोदी को बिहार की सता में 2005 से रेखा मोदी के कारण कई बार आलोचना का सामना करना पड़ा. रेखा मोदी के ऊपर लगे आरोपों के कारण फ़ज़ीहत का सामना करना पड़ा है.

जांच एजेंसियों को सृजन के खाते से भुगतान कर बहुत बड़ी मात्रा में आभूषण ख़ासकर हीरे की ख़रीदारी के सबूत मिले. ये हीरे के आभूषण राजनेताओं और अधिकारियों के परिवारवालों को गिफ़्ट दिया जाता था लेकिन इस जांच में पता चला कि पटना के जिस ज्वेलर्स को हीरे के ख़रीदारी का भुगतान सृजन ने कभी सीधे या अधिकांश समय रेखा मोदी के एक-एक कंपनी के माध्यम से किया. जालान जेम्स के मालिक रवि जालान ने पूछताछ में इस बात को माना भी हैं कि उन्हें भुगतान रेखा मोदी ने ही कई बार किया.

 

Read More- NDTV