स्टार्टअप योजनान्तर्गत उद्यमिता केंद्र का उद्घाटन मंत्री सत्यदेव पचौरी ने किया

लखनऊ। (संजय मौर्या )  सत्यदेव पचौरी  द्वारा श्री सत्यनारायण तिवारी विद्या मंदिर इंटर कालेज, निगोहा में स्टार्टअप योजनान्तर्गत, उद्यमिता केंद्र का उद्घाटन, दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया । जहां विद्यालय के प्रबंधक, अध्यापकों, और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों द्वारा भव्व स्वागत किया गया,  उपस्थित जनमानस, जनप्रतिनिधियों, विभागीय अधिकारियों और पत्रकार मित्रो को सम्बोधित करते हुए कहा ” एम0एस0एम0ई0 विभाग की पारदर्शी नीतियों और योजनाओं को विस्तार से बताया,  सत्य देव पचौरी  बताया कि पहले MSME विभाग अधिकाधिक रोजगार उत्पन्न करने का हर सम्भव प्रयास कर रहा है.

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के मध्यम से लोन लेकर नए नए उद्योग का आरंभ करने वाले उद्यमियों को भी मंच के मध्यम से धन्यवाद प्रस्तुत किया और कहा कि आप द्वारा प्रदेश में लगाए गए . नए नए उद्योगों से प्रदेश में बेरोजगारी की समस्या से कुछ हद तक निजात मिली हैं,  योगी जी के नेतृत्व में पिछले सालों की उपेक्षा इस साल स्टार्टअप उद्योग की सब्सिडी में 3 गुना वृद्धि हुई ।  भविष्य में इस सब्सिडी को और अधिक बढ़ाने की बात कही.  केंद्र सरकार और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को भी विस्तार से बताया  कहा कि मोदी और योगी की जोड़ी प्रदेश के साथ- साथ देश मे भी राम राज्य स्थापित करेगी ।


इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्री कान्त तिवारी (प्रबन्धक उद्यमिता केंद्र-निगोहा), डा0 भुवनेश चंद्र शुक्ला(प्रधानचार्य), सुश्री श्रिप्रा शुक्ला ( चेयरमैन-UPID),  मधुकर जेटली ,  सूर्यकुमार शुक्ला(डी0जी0पी0-होमगार्ड),  सर्वेश्वर शुक्ला (सयुंक्त निदेशक-उद्योग उ0प्र0),  राम उदित शुक्ला (प्रबंधक -जगन्नाथ इण्टर कॉलेज ), खादी आयोग के आर0एस0 पाण्डेय उपस्थित रहें ।