2018 फोर्ड मस्टैंग: मौजूदा मॉडल से ज्यादा तेज़ होगी नई कार

फोर्ड अपनी बहुप्रतीक्षित कार 2018 मस्टैंग को लेकर तैयारियां पूरी कर रही है। इस कार के इंटीरियर, एक्सटीरियर, परफॉर्मेंस आदि से जुड़ी कुछ अहम बातें जानें आगे की स्लाइड्स में….

Updated looks and re-designing

Updated looks and re-designing

फोर्ड मस्टैंग की इस फेसलिफ्ट होने वाली कार में मौजूदा मॉडल के मुकाबले कई बदलाव किए जाएंगे। इनमें से सबसे प्रमुख है इसका री-डिजाइन्ड हेडलैम्प क्लस्टर। इतना ही नहीं, इसके फ्रंट लुक को काफी डायनैमिक लुक दिया गया है।

Dimensions of car

Dimensions of car

नई फोर्ड मस्टैंग के डायमेंशन में बदलाव साफतौर पर देखा जा सकेगा। इसे मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा चौड़ा बनाया जाएगा।

Speed of the beast

Speed of the beast

फोर्ड मस्टैंग 2018 में डिजाइन काफी हद तक शेल्बी जीटी350 कार से प्रेरित है। इसका फ्रंट लुक, हुड वेंट्स, एग्जॉस्ट और रियर डिफ्यूजर उसी से इंस्पायर्ड हैं। इतना ही नहीं, फोर्ड का दावा है कि नई जीटी कार 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड महज 4 सेकंड में ही पूरा कर लेगी।

Exterior

Exterior

एक्सटीरियर की बात करें तो कुछ प्रमुख बदलाव दिखेंगे। टेललैम्प्स, नए अलॉय वील्ज और हल्की शार्प कैरेक्टर लाइन्स इनमें से कुछ प्रमुख चीजें हैं। कैबिन में खास बदलाव नहीं किया जाएगा।

Digital cockpit

Digital cockpit

नई फोर्ड मस्टैंग में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को विकल्प के तौर पर दिया जा सकता है। यह लगभग आउडी के डिजिटल कॉकपिट जैसा होगा। इतना ही नहीं, फोर्ड ने कार्बन फाइबर वाले डैशबोर्ड का भी आॅप्शन देने का प्लान बनाया है। इसमें मेटल की फिनिशिंग होगी। इसके साथ ही नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा जो कि ऐपल कार प्ले के SYNC3 संग कम्पैटिबल होगा। इसके साथ ही लेदर लुक्स को भी काफी हद तक चेंज किया जाएगा।

Performance

Performance

कार में सबसे अहम बदलाव होगा इंजन का। इसमें 5.0 लीटर का वी8 इंजन लगा होगा। परफॉर्मेंस को और बेहतर करने के लिए एंट्री लेवर 2.3 लीटर इकोबूस्ट 310बीएचपी की ताकत जेनरेट करेगी। इतना ही नहीं, टॉर्क क्षमता भी 40 न्यूटन मीटर तक बढ़कर 476 न्यूटन मीटर तक पहुंचेगी। इस नई और अपडेटेड मस्टैंग कार में 10 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम लगाया जाएगा। इससे कार 3.3 सेकंड में तकरीबन 96 किलोमीटर की दूर तय कर सकेगी, जो कि पोर्श 911 कार से कहीं अधिक है।

Updated Leather Steering Wheel

Updated Leather Steering Wheel
नई मस्टैंग में कॉकपिट को और भी बेहतर बनाया जाएगा। इसमें कुछ बदलाव किए जाएंगे। इनमें अपडेटेड लेदर स्टीयरिंग वील और नया स्विच गियर शामिल है।
Read More- NBT