इलाहाबाद के IG जोन ने मानसिक विछिप्त बच्चों के बीच मनाई दीवाली

डीजीपी सुलखान सिंह ने सभी पुलिस कप्तानों सहित पुलिस के अफसरों को दीपावली का त्योहार बेसहारा बुजुर्गों और अनाथ बच्चों के साथ मनाने का निर्देश दिया था। जिसके बाद प्रदेश भर के पुलिस अधिकारी गरीबों और बेसहारों के बीच जाकर उनकी जिंदगी में रौशनी भरने का भरसक प्रयास किया है। प्रदेश के तमाम जिला कप्तानों और पुलिस अधिकारियों ने अनाथ आश्रम और वृद्ध आश्रम जाकर लोगों को मिठाई दी और पटाखे फोड़कर दीवाली का त्योहार मनाया।

इलाहाबाद में आईजी रेंज और एसएसपी ने दिवाली की पूर्व संध्या पर अनाथालय में बच्चों को मिठाई बांटी और दिए जलाकर खुशी मनाई। इसके अलावा हरदोई में पुलिस अधीक्षक द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन में पुलिस परिवार के बच्चों और सफाईकर्मियों के बीच मिठाई बांटकर दिवाली की शुभकामनाएं दी गईं।

आईजी जोन रमित शर्मा ने एसएसपी और एसपी के थानाकैंट स्थित राजकीय ममता विद्यालय में 20 मानसिक विछिप्त बच्चों के साथ दीपावली की पूर्व संध्या पर उनके बीच पहुंचे जहां उन्होंने बच्चों को मिठाई, फल और खिलौने वितरित किए और संस्था से उनका हाल जाना। आईजी के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद रहीं। जिन्होंने बच्चों के साथ बैठकर उनके दर्द को समझा।

आईजी रमित शर्मा ने कहा कि सभी थानों और सर्किल के सीओ भी अपने-अपने क्षेत्र में गरीब और मजबूर लोगों के बीच जाकर उन्हें मिठाई भेटकर दीपावली के त्योहार को मनाया। मंजिल सैनी ने कहा कि समाज में पुलिस की इस पहल की काफी तारीफ हो रही है, और हमसब ऐसे मौकों पर गरीबों, बुजुर्गों और मजबूर लोगों के साथ खड़े हैं।

डीजीपी के निर्देश पर गुरुवार शाम को पुलिस लाइन में दीपावली का सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें पुलिसकर्मियों के परिवार वाले भी शामिल होंगे। एसएसपी सहित सभी पुलिस अधिकारी के साथ ही तमाम दरोगा, सिपाही और उनके परिजन इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 

read more at-