कल से संभालेंगे यूपी की कमान , सीआईएसएफ से मिली ओपी सिंह को विदाई

आखिर उत्तर प्रदेश की पुलिस का डीजीपी को लेकर इंतजार अब खत्म हो गया। कल मंगलवार को यूपी के नए डीजीपी (new DGP) अपना पदभार ग्रहण करेंगे। सीआईएसएफ के महानिदेशक रहे ओपी सिंह को सोमवार को सीआईएसएफ के अधिकारियों और कर्मचारियों ने विदाई समारोह का आयोजन कर उन्हें भावभीनी विदाई दी। इस दौरान सीआईएसएफ के अधिकारियों और कर्मचारियों ने परेड कर उन्हें सलामी दी।विदाई समारोह में ओपी सिंह की कार्यकुशलता की प्रशंसा की गई। साथ ही अधिकारियों और कर्मचारियों के प्रति बेहद लगाव को लेकर लोग भावुक थे।

सीआईएसएफ से मिली ओपी सिंह को विदाई

समारोह को संबोधित करते हुए सीआईएसएफ के महानिदेशक रहे ओपी सिंह ने कहा कि आप लोगों के साथ काम कर मुझे गर्व है, यहां के अधिकारियों व कर्मचारियों ने कार्य के प्रति हमेशा बहुत सहयोग किया। उन्होंने आगे यह भी कहा कि मुझे यूपी के डीजीपी के लिए नियुक्त किया गया है इसके लिए मैं अब यूपी पुलिस मुखिया की जिम्मेदारी संभालूंगा। नई जिम्मेदारी के कारण मैं अब इस विभाग से विदाई ले रहा हूं। आगे कभी भी कोई मेरी आवश्यकता पड़े तो मुझे बेझिझक याद करें।

यूपी में काम करने का है लंबा अनुभव 

ओपी सिंह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में महानिदेशक के पद पर तैनात थे। सुलखान सिंह के रिटायर होने के बाद उन्हें इस पद की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। बता दें कि 1983 बैच के आईपीएस ओम प्रकाश सिंह बिहार के रहने वाले हैं। उनके पास यूपी में काम करने का लंबा अनुभव रहा है। वह लखनऊ, इलाहाबाद मुरादाबाद , बुलंदशहर समेत कई जिलों के बतौर एसएसपी सेवाएं दे चुके हैं। यही नहीं ओपी सिंह राजधानी लखनऊ के तीन बार एसएसपी रह चुके हैं। इसके साथ ही वह आजमगढ़ और मुरादाबाद के डीआईजी और मेरठ जोन के आईजी के रूप में भी कार्यभार संभाल चुके हैं।