गुड वर्क -50 हज़ार का ईनामी अपराधी धर्मेंद्र पुलिस की गिरफ्त में

वाराणसी – यूपी की वाराणसी पुलिस ने मंगलवार को अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 50 हजार के एक इनामी बदमाश को पूरे गिरोह सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने बदमाशों के पास से नगदी और असलहा बरामद किया है। वाराणसी (Varanasi) जिले की फूलपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने मुखबिर की सूचना पर बदमाशों को धर-दबोचा। पकड़े गए बदमाशों को पुलिस द्वारा जेल भेजा जा रहा है।

मुखबिर से पुलिस को मिली सूचना

एसएसपी वाराणसी आर.के. भरद्वाज के बताया कि थानाध्यक्ष फूलपुर विजयप्रताप रात्रि में रमईपुर मंगारी में मौजूद थे। उसी समय मुखबिर से सूचना मिली कि 50 हजार का इनामी धर्मेंद्र अपने साथियों संग किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है।

सूचना पाकर एसओ फूलपुर और क्राइम ब्रांच पुलिस फोर्स के साथ मुखबिर की बताई गई जगह पर पहुंच गए और घेराबंदी की। पुलिस को भाप कर बदमाशों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

पुलिस की पूछताछ में मिली जानकारी

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों द्वारा पता चला कि उनके द्वारा कारित की गई आपराधिक वारदातों से ही उनके घर का खर्च चलता है। इनका कोई स्थायी घर नहीं है। परिवार के साथ ट्रेन पटरियों के किनारे टेंट डालकर गुजर-बसर करते हैं। आरोपी दिन के समय प्लास्टिक इक्कट्ठा करने का काम करते हैं और उसी समय एकांत घर की रेकी करते हैं। इसके बाद रात के समय उन्हीं घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं।

पुलिस की कड़ी पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हम लोगों ने विनोद मिथुन, वसोपन और गुडु के साथ साल 2012 में फूलपुर में डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। जिसमें मिथुन और गुड्डू पकड़े गये थे।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम व पता

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए अपराधियों में 50 हजार का इनामी धर्मेंद्र सासाराम, पप्पू नट निवासी गाजीपुर किशनपुरा, बिहार, दीपक नट निवासी बाराडीह, बिहार, सत्यनारायण निवासी मठिया बक्सर और लल्लन राम निवासी बिहार शामिल है।

बदमाशों के पास से बरामदगी

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से 12 बोर के दो तमंचा व 5 जिन्दा कारतूस, 315 बोर का एक तमंचा व एक खोखा व एक जिन्दा कारतूस, 7 हजार रुपये नगद (धारा- 457/380/411 थाना फूलपुर, वाराणसी से सम्बंधित), 11 हजार रुपये नगद (धारा- 457/380/411 थाना फूलपुर, वाराणसी से सम्बंधित) और तीन मोबाइल विभिन्न कंपनियों के बरामद हुए हैं।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस की टीम

आरोपियों की गिरफ्तारी करने वाली पुलिस की टीम में उपनिरीक्षक विक्रम सिंह (प्रभारी क्राइम ब्रान्च), उपनिरीक्षक संजय राय (क्राइम ब्रान्च), उपनिरीक्षक ओम नारायण सिंह (क्राइम ब्रान्च), उपनिरीक्षक राकेश सिंह (क्राइम ब्रान्च), हेड कॉन्स्टेबल श्याम लाल गुप्ता, हेड कॉन्स्टेबल तेज प्रताप यादव, कॉन्स्टेबल सुमन्त सिंह, कॉन्स्टेबल रामभवन यादव, कॉन्स्टेबल पुन्देव सिंह, कॉन्स्टेबल सुरेन्द्र मौर्य, कॉन्स्टेबल चन्द्रसेन सिंह, कॉन्स्टेबल विवेकमणि त्रिपाठी, कॉन्स्टेबल कुलदीप सिंह, कॉन्स्टेबल चा. सुनील राय, कॉन्स्टेबल संतोष कुमार, (क्राइम ब्रान्च वाराणसी),उपनिरीक्षक विजय प्रताप सिंह थानाध्यक्ष फूलपुर, वाराणसी,उपनिरीक्षरक मुन्ना राम थाना- फूलपुर, वाराणसी, कॉन्स्टेबल जितेन्द्र कुमार, कॉन्स्टेबल जसवन्त यादव , चालक कॉन्स्टेबल सालिकराम यादव थाना- फूलपुर, वाराणसी शामिल रहे।