नया कहर येलो फंगस,

करोना मरीज़ो में पाया जा रहा है येलो फंगस, ब्लैक व वाइट दोनों फंगस से है कम नहीं हैयहाँ फंगस, मरीजों में नया फंगस गाजियाबाद में देखा गया है।
वाइट फंगस फेफड़ों के साथ साथ मुँह, त्वचा, नाखून, पेट, गुर्दे, मष्तिस्क, यहाँ तक की निजी अंगों को भी नुक्सान पहुंचा रहा है। डॉक्टरों ने जांच में पाया की जो वाइट फंगस से संक्रमित हैं उनके भी फेफड़े संक्रमित हुए हैंI,अब देश में मिला येलो फंगस का पहला केस,गाजियाबाद में सामने आया है मामला ब्‍लैक और व्‍हाइट फंगस से ज्‍यादा खतरनाक है येलो फंगस, अब देश में येलो फंगस ने भी पदार्पण कर लिया है उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में येलो फंगस का एक मामला सामने आया है. येलो फंगस का शिकार हुए इस मरीज का फिलहाल गाजियाबाद के एक अस्पताल में इलाज करा रहा है.

इसके लक्षण भूख कम होना, मरीज को सुस्ती या बिल्कुल भूख न लगने जैसे शुरुआती लक्षण आते हैं.,साथ ही मरीज का वजन भी कम होने लगता है. ध्यान देने की बात है कि गंभीर मामलों में घावों के धीमी गति से ठीक होने,मवाद आने, कुपोषण, अंगों का काम करना बंद होने जैसे हालत हो जाती है. येलो फंगस मरीज की आंखें भी अंदर धंस जाती हैं.@फोर्थ इंडिया न्यूज़

Be the first to comment

Leave a Reply