बंद पड़े चाचा नेहरू अस्पताल कोपरगंज सिलसिले में,महापौर की अध्यक्षता में नगर आयुक्त के साथ बैठक की

उत्तर प्रदेश,कानपुर,सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के कानपुर नगर आगमन दिनांक 22.05.2021 को महापौर प्रमिला पांडेय के विशेष अनुरोध पर नगर निगम के बंद पड़े चाचा नेहरू अस्पताल, कोपरगंज को चालू कराये जाने हेतु मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में आज दिनांक 23.05.2021 को महापौर प्रमिला पाण्डेय की अध्यक्षता में नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी के साथ बैठक की गयी। बैठक में डाॅ0 यशवन्त कुमार राव, बाल रोग विशेषज्ञ, हैलट अस्पताल, डाॅ0 दीपक श्रीवास्तव, बाल रोग विशेषज्ञ गुरू तेग बहादुर अस्पताल एवं डाॅ अमित सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी (चिकित्सा) उपस्थित रहे।
महापौर के निर्देश के क्रम में नगर आयुक्त ने डाॅ यशवन्त कुमार राव, बाल रोग विशेषज्ञ से कोरोना के संभावित तीसरी लहर को देखते हुए बच्चो के 50 बेड के हाॅस्पिटल मे डाॅ0, नर्स, वार्ड ब्वाय, किचेन पीडियाट्रिक आई0सी0यू0, आॅक्सीजन के साथ आईसोलेशन बेड इत्यादि जैसा प्राईवेट अस्तालों में होता है, के सम्बन्ध में योजना तैयार कर उपलब्ध कराये जाने अनुरोध किया। नगर आयुक्त ने कहा कि बच्चो हेत 20 बेड आई0सी0यू0 के 30 बेड आक्सीजन के अनुसार योजना बनायें। डाॅ0 यशवन्त कुमार राव ने कहा जो भी योजना बनेगी वह लेवल-2 की आवश्यकता के अनुसार बनायी जायेगी।
साथ ही नगर आयुक्त ने डाॅ यशन्त कुमार राव से कहा कि चाचा नेहरू अस्पताल तत्काल प्रारम्भ कराये जाने के सम्बन्ध में मैन-पावर के सम्बन्ध में अवगत कराये कि ताकि बच्चो हेतु दिन एवं रात की ओ0पी0डी0 प्रारम्भ कराई जा सके।

बैठक में महापौर ने कहा कि चाचा नेहरू के सम्पूर्ण अस्पताल की रंगाई पुताई कराये । नगर आयुक्त ने अवगत कराया कि वर्तमान में चाचा नेहरू अस्पताल जो रिक्त वार्ड है, उनकी बच्चो के 50 बेड के अस्पताल प्रारम्भ कराये जाने के सम्ब्न्ध में सिविल अभियन्त्रण द्वारा मरम्मत एवं रंगाई पुताई के दृष्टिगत कल ही निरीक्षण उपरान्त आगणन तैयार कर कार्य कार्य जाने के आदेश दे दिये गये है, साथ ही नगर आयुक्त ने डाॅ अमित सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी (चिकित्सा) को निर्देशित किया कि चाचा नेहरू अस्पताल में जो कर्मी रहे हो, उनसे कक्ष खाली कराने की कार्यवाही करायें।

Be the first to comment

Leave a Reply