निकाय चुनाव से पहले बड़ी साजिश नाकाम, 4 अभियुक्त गिरफ्तार

आजमगढ़ पुलिस को निकाय चुनाव से पहले बड़ी सफलता हाथ लगी है। चुनाव में अशांति फैलाने के लिए रची जा रही बड़ी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध असलहों के साथ चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्त में आए चारों आरोपियों से पुलिस के उच्चाधिकारी पूछताछ में लगे हैं, लेकिन शुरुआती जांच में पता चला है कि इस अवैध असलहों को इलाके के कुछ जाने माने लोगों के कहने पर आरोपियों द्वारा लाए गए थे। अवैध हथियार को मंगाने में एक ग्राम प्रधान का भी नाम सामने आ रहा है, हालांकि पुलिस अभी पूरी तह तक जाकर जांच करने में लगी है।

सरायमीर थाना इलाके से हुई गिरफ्तारी

आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना इलाके में पुलिस और स्वाट की टीम इन असलहा तस्करों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, चारों आरोपियों से पुलिस की पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि इसमें इलाके के कई जाने माने लोगों का नाम सामने आ रहा है, फिलहाल अभी उनके नामों का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन पुलिस के आला अधिकारी मामले की तहकीकात में लगे हुए हैं।

चुनाव में अशांति फैलाने की थी साजिश !

आजमगढ़ पुलिस के मुताबिक आजमगढ़ में निकाय चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर कुछ संभ्रांत लोगों के कहने पर आरोपी द्वारा उन्हें असहला सप्लाई किया जाना था लेकिन उससे पहले ही उन्हें दबोच लिया गया। पुलिस को अंदेशा कि जिन लोगों ने असहले मंगाये थे वो इसका इस्तेमाल चुनाव के दौरान कर सकते थे। लेकिन पुलिस की सक्रियता काम आई और वो अपने मंसूबे में कामयाब हो पाते इससे पहले ही उनके गुनाहों का चिट्ठा खुल गया।

एसपी अजय कुमार साहनी ने दी जानकारी

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने मंगलवार को बताया कि थानाध्यक्ष सरायमीर व स्वाट पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार रात करीब 20:30 बजे मुखबिर की सूचना पर थाना सरायमीर क्षेत्र के रामजानकी मंदिर के पास छित्तूपट्टी मुख्यमार्ग फूलपुर-आजमगढ़ के पास घेराबंदी की। वहां पुलिस की असलहा तस्करों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध हथियार और कारतूस बरामद किए। इसके साथ ही मौके से चार तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। जिनसे पूछताछ की जा रही है। इस सफलता पर पुलिस उपमहानिरीक्षक आजमगढ़ परिक्षेत्र ने टीम को 15 हजार रुपये का पुरस्कार प्रदान किया है।

 

read more at-