प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण के कहर के मद्देनज़र देशभर के डॉक्टर से वीडियो कांफ्रेंसिंग

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण के कहर के मद्देनज़र देशभर के डॉक्टर से वीडियो कांफ्रेंसिंग की और मोदी ने दूसरी लहर से निपटने के लिए डॉक्टरों को कई जरूरी सुझाव दिये।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार को करोना महामारी के खिलाफ अभियान में योगदान दे रहे चिकित्सको से वार्तालाप की और इस करोना महामारी से मिले अनुभवों बारे में बात की और उन सभी तरह के सुझाव भी मांगे। विडिओ कॉंफ्रेंसिंग में पीएम बोले कि चिकित्सको की फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ करोना के टीकाकारण की रणनीति से महामारी की दूसरी लहर में बहुत लाभ हुआ। पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोविड केयर सेंटर्स में कार्य कर रहे चिकित्सको के ग्रुप से वार्तालाप की। इस वार्तालाप में नार्थ इंडिया व जे एंड एंड के अलावा अन्य क्षेत्रों के चिकित्सक उपस्थित थे। पीएम ने कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर में योगदान देने पर समस्त देश के चिकित्सक जगत को धन्यावाद कहा।
समूह से वार्तालाप करते हुए पीएम मोदी ने बोले कि घरों में करोना + मरीजों का इलाज एसओपी आधारित होना चाहिए। यहाँ भी कहा कि टेलीमेडिसिन सर्विस भारत की समस्त तहसील,जिलों तक पहुचनी चाहिये। करोना की आज की स्थिति पर पीएम ने कहा कि ”चाहे जांच करना हो या दवाओं की आपूर्ति करनी हो या नये ढांचे बनाए जाने हों, सभी काम तेजी से किए जाएं।”यह भी कहा कि करीब नब्बे प्रतिशत स्वास्थ्य से जुड़े लोग पहले ही फर्स्ट डोज़ ले चुके हैं और करोना टीके से ज्यादातर चिकित्सको सुरक्षित है ।विडिओ कॉन्फ्रेसिंग में पीएम ने म्यूकोरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) पर भी नज़र डाली मोदी ने कहा कि म्यूकोरमाइकोसिस के बारे में जान जागरूकता चलाने के अतिरिक्त प्रयास की जरूरत है। एक राहत की बात है देश में कई दिनों के बाद देश में तीन लाख से कम कोरोना केस देखे गये।देश में आज सोमवार को कोविड-19 के 2,81,386 नये केस देखने को मिले। वही अब देश में संक्रमितों की संख्या 2,49,65,463 हुई है ।करोना से आज 4,106 लोगों की मौत हुई । इसके साथ ही मरने वालो ली संख्या बढ़कर 2,74,390 तक पहुंची।भारत के केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सोमवार को प्रातः आठ बजे घोषित हुए आंकड़ों के अनुसार, अभी 35,16,997 लोगों का कोरोना संक्रमण का इलाज हो रहा है, जो समस्त मामलो का 14.09 प्रतिशत है। भारत में करोना से कुल 2,11,74,076 लोग ठीक हो चुके हैं और राष्ट्रीय दर 84.81 प्रतिशत है। वहीं, करोना मृत्यु दर 1.10 प्रतिशत है।@फोर्थ इंडिया न्यूज़

Be the first to comment

Leave a Reply