यूपी में जारी है ऑपरेशन इनकाउंटर – एनकाउंटर में एक को गोली लगी दूसरा पुलिस के हत्थे चढ़ा

गाजियाबादः यूपी में बदमाशों के खिलाफ पुलिस का ऑपरेशन एन्काउंटर जारी है। साहिबाबाद के कोयल एन्क्लेव में बदमाशों और पुलिस के बीच एनकाउंटर में एक  बदमाश को गोली लगी जबकि दूसरा बदमाश पकड़ा गया। इस एनकाउंटर में 1 दरोगा भी घायल हुआ है। यह बदमाश कुछ दिन पहले एक बच्चे का अपहरण करके ले गए थे जिसके बाद से पुलिस इनकी तालाश में थी।
बता दें कि पिछले एक माह से पूरे प्रदेश में ताबड़तोड़ एन्कांटर चल रहे हैं। जानकार मानते हैं कि कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त रखने के लिए योगी सरकार ने कल्याण सिंह सरकार की एनकाउंटर पॉलिसी को अपना लिया है।

घिरा पाकर पुलिस पर कर दी फायरिंग

दिल्ली बॉर्डर से कुछ ही दूरी पर पुलिस और बदमाशों में ठाय-ठाय हुई। थाना साहिबाबाद की पुलिस कोयल एन्क्लेव में चेकिंग कर रही थी।
-इस दौरान पुलिस ने एक अपाची बाइक पर सवार तीन युवकों को रुकने  का इशारा किया तो वो भागने लगे जिसके बाद पुलिस ने उनका पीछा किया और चारों तरफ से रास्तों को सील कर दिया।
-जब बदमाशों ने खुद को घिरा देखा तो उन्होंने पुलिस के ऊपर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग करि जिसमे एक बदमाश को पैर पर गोली लगी और दूसरे साथी को पकड़ लिया। -बदमाशों का तीसरा साथी मौके से भागने में कामयाब हो गया। मुठभेड़ में गाजियाबाद पुलिस का एक जाँबाज दरोगा भी घायल है।

7 तारीख को बच्चे का किया था अपहरण

-एसपी सिटी आकाश तोमर ने बताया कि इन्हीं बदमाशों ने इसी महीने की 7 तारीख को साहिबाबाद क्षेत्र से एक मासूम का अपहरण कर लिया था। परिजनों द्वारा फिरौती की रकम देने के बाद छोड़ा था।
-इस पूरी घटना में पुलिस को एक सीसीटीवी की मदद मिली जिसमे अपहरण से पहले बदमाशों ने पास के एक पेट्रोल पम्प से तेल लिया था।
-बदमाश उसी मोटरसाइकिल पर सवार होकर गाजियाबाद में किसी और घटना को अंजाम देने आए थे लेकिन पुलिस की चेकिंग की वजह से पकड़े गये।
-पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई में दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई। घायल बदमाश और दरोगा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

Read More at-