हरदोई : एसओ श्याम बाबू शुक्ल ने गरीबों और बेसहारों में बांटी दीपावली की खुशियां

घर में मस्जिद है बहुत दूर चलो यूं कर लें, ‘किसी रोते हुए बच्चे को हंसाया जाये’ मशहूर शायर निदा फाजली की इस गजल से मानो प्रेरणा लेते हुए यूपी पुलिस ने मानवीय पहल की है। यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह ने सभी जिलों के एसएसपी/एसपी को पत्र भेजकर बेसहारों के साथ दीवाली मनाने का निर्देश दिया था। इस दौरान सभी पुलिसकर्मी अपने-अपने इलाकों में मौजूद अनाथ आश्रमों और वृद्धाश्रमों में विशेष कार्यक्रम आयोजित करेंगे और वहां दीवाली की खुशियां बांटेंगे।

हरदोई पुलिस कप्तान के निर्देश पर जिले के पुलिस इलाके में घर -घर जाकर बुजुर्ग महिलाओं और बच्चों के बीच मिठाइयां बांटे और लोगों का हालचाल लिये। इसी दौरान एसओ पीहानी श्याम बाबू शुक्ला ने बड़े ही तजुरबे के साथ महिलाओं और बच्चों के बीच घुलते मिलते दिखाई दिये।

आपको बता दें कि श्याम बाबू शुक्ला पिहानी थाने में जब से तैनात हुए है। तभी से इलाके के लोगों के दिल में छा गये है। तस्वीरों में आप साफ तौर पर देख सकते है कि कैसे महिलाओं और बच्चों से घुलते मिलते नजर आ रहे है। एसओ श्याम बाबू शुक्ला ने गरीबों और बेसहारों के बीच जाकर उनकी जिंदगी में रौशनी भरने का भरसक प्रयास किया है।

 

इसी दौरान प्रदेश के तमाम जिला कप्तानों और पुलिस अधिकारियों ने इलाके में जनता बीच ऐसे सभी अनाथ आश्रमों और वृद्धाश्रमों में मिठाई, दीया, मोमबत्ती, फल-फूल दिये।

यूपी पुलिस न्यूज के खासबात चीत में एसओ श्याम बाबू शुक्ल ने बताया इलाके के ऐसे लोगों को खुशी देकर हमें आत्मा को शांति मिलती है। अगर समाज की कूरुतियों को नहीं दूर करेंगे तो हम आप किस काम के है।

 

read more at-